Email Subscription

Enter your E-mail to get
👇👇👇Notication of New Post👇👇👇

Delivered by FeedBurner

Followers

Friday 16 December 2016

मेरा मन डगमगाता (Mera mann dagmagata) -PS


।। मेरा मन डगमगाता ।।
मेरा तन सहलता
हवा के झोंको से,
पताका डूलता हर दिशा में,
मेरा मन डगमगाता
हर मुश्किल दशा में ।


अगर कारण को
जान लूँ, ठान लूँ
परिश्रमी मजदूर बनकर
सूर्यताप भी कम कर दूँ ।

मेरा मन माने ना
मेरा मन कहे रुकना ना,
आसपास की प्रतिक्रिया पे
तू कभी भटकना ना ।

कदम मेरा कठिन
लक्ष्य ना मेरा किसी के अधीन,
पूर्णतः मेरा दृढ पहल
लक्ष्यपूर्ण कर बना दूँ उसे सरल ।

कुछ क्षण के लिए
जरुर उपहास का पात्र बनूँगा,
एक दिन गरीबों के लिए
उनके विकास का छात्र बनूँगा ।

ईश्वर से मेरी एक कामना
मेरे कर्मविचार सदैव ऐसे ही रहना,
मेरा मन डगमगाता
उसे कभी डगमगाने ना देना ।
मेरा मन डगमगाता
उसे कभी डगमगाने ना देना,
मेरा मन डगमगाता
   उसे कभी डगमगाने ना देना....



follow and subscribe my Blog

No comments:

Post a Comment