Email Subscription

Enter your E-mail to get
👇👇👇Notication of New Post👇👇👇

Delivered by FeedBurner

Followers

Sunday 15 May 2022

वन मेला - Prakash Sah

 

www.prkshsah2011.blogspot.in


वन मेला दिख गया, फूल-पत्तें नाच रहे थें

मैं उनके पास गया, वो सुकून बाँट रहे थें 


रूनझूण-रूनझूण आवाजें, जमीन पे ससर रहे थें

बुजुर्गों जैसे डाँटकर, सूखे पत्तें कुछ समझा रहे थें 


बादल आये थें चुपके से, मैं उलझा था वन देखने में

भर झोली लाये थें पानी, सबको नहलाकर चले गये 


जंगल से ही जीवन है, तुम मुझे क्यूँ सिमटा रहे?

शहर में मुझे शामिल करो, शहर से क्यूँ हटा रहे?

-प्रकाश साह

09052022


 मेरी कुछ अन्य रचनाएँ....


आपकाे यह रचना कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बतायें। और अगर मेरे लिए आपके पास कुछ सुझाव हाे तो आप उसे मेरे साथ जरूर साझा करें।     

🙏🙏 धन्यवाद!! 🙏🙏

BG P.C. : YourQuote.in

P. Editing : PRAKASH SAH

15 comments:

  1. Replies
    1. जी सर! आपको सहृदय धन्यवाद।

      Delete
  2. इस प्रोत्साहन हेतु आपका सादर धन्यवाद।

    ReplyDelete
  3. बादल आये थें चुपके से, मैं उलझा था वन देखने में

    भर झोली लाये थें पानी, सबको नहलाकर चले गये?


    जंगल से ही जीवन है, तुम मुझे क्यूँ सिमटा रहे?

    शहर में मुझे शामिल करो, शहर से क्यूँ हटा रहे...वाह! बेहतरीन सृजन।
    सादर

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी बहुत धन्यवाद

      Delete
  4. कोमल किन्तु कटु प्रश्न करती अभिव्यक्ति।

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी बहुत धन्यवाद

      Delete
  5. जंगल तो है न कंक्रीट के तभी तो शहर है , सचमुच कैसी विडंबना है न पेड़ विकास में बाधक हो जाते है जबकि प्रकृति का यह उपहार मनुष्य की साँसों को शुद्ध रखने के लिए संजीवनी सा है।
    संदेशात्मक सृजन।
    सस्नेह

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी दी! आपने सही समझा। आशा है सभी लोग ये जल्द समझेंगे।
      सादर धन्यवाद ।

      Delete
  6. I am really really impressed with your writing skills as well as with the layout on your blog.

    ReplyDelete
  7. लाजवाब प्रकाश जी! नमन है इस कविता की भाव और भाषा दोनों को।

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी शुक्रिया साहब!

      Delete
  8. प्रिय प्रकाश, सच कहूं तो तुम्हारी ये रचना एक हरे-भरे जंगल का मौन संवाद है।आखिर जंगल के मन की पीड़ा कौन कहे? एक कवि ही तो है जो उस पार देखने की सूक्ष्म दृष्टि रखता है।एक सुन्दर शब्द चित्र जो जंगल के तत्वों का मानवीकरण करते हुए एक प्रेरक संदेश को अभिव्यक्त करता है। सरल और सहज शब्दों में जीवंत मीठी- सी रचना के लिए बधाई और हार्दिक स्नेह।यूँ ही सुन्दर और मधुर लिखते रहो 👌👌

    ReplyDelete
    Replies
    1. इतने विस्तृत ढंग से सराहना करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, दी!! आपका स्नेह सदैव मुझे प्रोत्साहित करता है।

      Delete
  9. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete